Angels kya nahi kar sakte hai

कुछ चीजे angels भी नहीं कर सकते है!

जिनको messenger of god कहते है! इनको आप देवता भी कह सकते है ! ये मना है ये स्वर्ग में रहते है इसलिए इनको स्वर्गदूत भी कहा जाता है! इस में बहुत power होती है ये मना जाता है पर इस स्वर्गदूतो की भी अपनी एक limit होती है! ये भी हर काम कोई नहीं कर सकते है!

क्या सच में फ़रिश्ते होते है 

कुछ चीज़े angels से भी परे है

धार्मिक  गर्न्थो में ये लिखा है ये इन में बहुत ही शक्ति या power के ये मालिक होते है! ये भौतिक आयाम की limit से परे एक nonphysical dimension में मौजूद है! जो मनुष्य के अन्दर भी हो सकता है!

god angels को सबसे पहले बनाया है और इन्ही के जरिये वो इंसान से बात करते है ये खुदा के दूत या messenger की तरह काम करते है! धार्मिक गर्न्थो में इनकी निश्चित गिनती नहीं आयी है ये लाखों हो सकते है! जिसकी गिनती सिर्फ god ही जानता है!

angels के नाम भी होते है बाइबल और क़ुरआन में फरिश्तो के कुछ नाम आये है! जिनके बारे में जिक्र है की खुदा ने उनसे क्या काम लिए या करवाये! ये इंसानों के साथ different different तरीको से बात भी कर सकते है! उन में सोचने समझने की शक्ति होती है और वो अच्छा और बुरा भी समझते है !

angels भी इंसानों के बीच होते है साथ ही वो लोगो की मदद भी करते है लेकिन इनकी भी limit है ये हर काम को नहीं कर सकते है !

Angels kya nahi kar sakte hai
Angels kya nahi kar sakte hai

angels की भी एक limit है जो वो काम कर सकते है और वो जो नहीं कर सकते है अगर  फरिश्तो से दुआ या प्रार्थना करते है हो सकता  फ़रिश्ते आपकी बात को सुनते भी हो पर अब कुछ ऐसा मांग रहे है जो वो नहीं कर सकते हो! यहाँ कुछ चीज़े लिखी है जो फ़रिश्ते नहीं कर सकते है!

Leave a Comment